Tuesday, September 6, 2011

डीएवी कालेज में स्टूडेंट्स व कल्चरल काउंसिल के पदाधिकारियों का चुनाव

-स्टूडेंट्स काउंसिल की प्रेजिडेंट बनी पूजा-
-सवि मगो को चुना गया कल्चरल काउंसिल प्रेजिडेंट-




यमुनानगर। डीएवी गल्र्स कालेज में स्टूडेंट्स व कल्चरल काउंसिल के पदाधिकारियों का चुनाव कालेज प्रिंसिपल डा. सुषमा आर्य की देखरेख में हुआ। सभी क्लासिज के सीआर (क्लास रिपे्रजंटेटिव) ने अपने मतों का प्रयोग कर प्रतिनिधियों का चुनाव किया। बी-कॉम अंतिम वर्ष की छात्रा पूजा को स्टूडेंट्स काउंसिल का प्रेजिडेंट चुना किया गया। जबकि बीए मॉस कम्यूनिकेशन अंतिम वर्ष की छात्रा सवि मगो कल्चरल काउंसिल की प्रेजिडेंट बनी। कालेज प्रिंसिपल ने दोनों काउंसिल के पदाधिकारियों को बैचिज लगाकर सम्मानित किया।
डा. आर्य ने कहा कि कालेज में छात्राओं को बेस्ट इंफ्रास्ट्रक्चर देने की कौशिश की जाती है। यही वजह है कि कालेज का नाम हरियाणा ही नहीं अपितु पूरे देश में है। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे खुद की पहचान बनाए। ताकि वे कालेज व अभिभवकों का नाम रोशन कर सकें। डा. आर्य ने कहा कि छात्राएं स्टूडेंट्स काउंसिल के प्रेजिडेंट के जरिए अपनी समस्याएं उनके समक्ष रख सकती है। ताकि जल्द से जल्द उनका समाधान किया जा सकें। उन्होंने कहा कि प्रेजिडेंट का दायित्व है कि वह समय-समय पर छात्राओं को कालेज के रूल्स के बारे में अवगत कराएं तथा उनसे अनुशासन में रहने का आह्वान करें। किसी भी स्टूडेंट के प्रति भेदभाव का व्यवहार न किया जाए। सभी क्लासिज के सीआर ने अपने मतों का प्रयोग कर बी-कॉम अंतिम वर्ष की पूजा को स्टूडेंट काउंंसिल का प्रेजिडेंट चुना। जबकि आर्ट फैक्लटी से बीए अंतिम वर्ष की शालू, कॉमर्स फैक्लटी से बी-कॉम द्वितीय वर्ष की सोनम व साइंस फैक्लटी से बीएससी फैशन डिजाइनिंग द्वितीय वर्ष की प्रियंका मलिक को वाइस प्रेजिडेंट चुना गया। आर्ट फैक्लटी से एमए फाइनल ईयर की मोनिका, कॉमर्स फैक्लटी से बी-कॉम द्वितीय वर्ष की कृतिका, साइंस फैक्लटी से एमएससी अंतिम वर्ष की ज्योत्सना को सेक्रेटरी चुना गया। ज्चाइंट सेक्रेटरी पद पर आर्ट फैक्लटी से बीए द्वितीय वर्ष इक्नोमिक्स ऑनर्स की दिपाली, साइंस फैक्लटी से बीएससी प्रथम वर्ष की वर्षा कौशिक व कॉमर्स फैक्लटी से रिया को चुना गया। स्टूडेंट्स काउंसिल प्रेजिडेंट पूजा ने कहा कि कालेज की छात्राओं ने उसे जो जिम्मेदारी दी है, वह ईमानदारी से उनका निर्वहन करेगी। मौके पर दिव्या त्रिपाठी, रवि बाटला, किरण, विवेक नरुला उपस्थित रहीं।
-सवि मगो बनी कल्चरल काउंसिल प्रेजिडेंट-
कल्चरल काउंसलिंग में बीए मॉस कम्यूनिकेशन अंतिम वर्ष की छात्रा सवि मगो को प्रेजिडेंटचुना गया। जबकि बीएससी फैशन डिजाइनिंग की प्रियंका को वाइस प्रेजिडेंट, बीए मॉस कम्यूनिकेशन अंतिम वर्ष की कृति शर्मा को सेक्रेटरी नियुक्त किया गया। बी-कॉम सेकेंड ईयर की डोली को ज्वाइंट सेके्रटरी नियुक्त किया गया। दिशा त्यागी, तरुण, मल्लिका, उषा, नेहा राणा, सुखमन, तरनजोत, सोनिया, दिव्या, अनु शर्मा, हर्षा, शिवानी कांबोज, तवनीत, शालू, अंजू, किरन को सदस्य नियुक्त किया। कल्चरल काउसिंल को-ओडिनेटर एवं संगीत विभागाध्यक्षा डा. नीता द्विवेदी ने कहा कि कालेज की छात्राएं कल्चरल में राष्ट्रीय स्तर पर कालेज का नाम रोशन कर चुकी है। जो कि कालेज के लिए गर्व की बात है। सवि मगो ने कहा कि उसे जो जिम्मेदारी सौंपी गई है,उसका वह ईमानदारी से निर्वहन करेंगी।

No comments:

Post a Comment

टिप्पणी के लिये धन्यवाद।