Wednesday, April 3, 2013

‘रणवीर हुड्डा के नाम से खुलेगा टेक्रालोजी संस्थान’

‘रणवीर हुड्डा के नाम से खुलेगा टेक्रालोजी संस्थान’

Posted On April - 2 - 2013
यमुनानगर के मुकंद लाल नेशनल कॉलेज में आयोजित दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों को डिग्रियां वितरित करते हरियाणा तकनीकी विभाग के प्रिंसीपल सेके्रटरी एवं आयुक्त धनपत सिंह। - हप्र
यमुनानगर, 2 अप्रैल (हप्र)। हरियाणा के मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पिता एवं स्वतंत्रता सेनानी रणबीर सिंह हुड्डा के नाम से यमुनानगर में अति शीघ्र इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्रोलॉजी खोला जाएगा, जिसको लेकर जमीन फाईनल कर दी गई है। उक्त जानकारी हरियाणा तकनीकि विभाग के प्रिंसीपल सैके्रटरी एवं आयुक्त धनपत सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि आने वाला युग तकनीकि शिक्षाओं पर आधारित है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश भर में 643 तकनीकि, पोलिटैक्निक, मैनेजमेंट एवं एमबीए के संस्थान कार्यरत हैं, जिनमें 60 केवल यमुनानगर में हैं। उन्होंने कहा कि यमुनानगर तकनीकि शिक्षा को लेकर प्रदेश भर में अग्रिम श्रेणी में गिना जाता है और अब जल्द ही यहां इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खुलने से जिलावासियों को और लाभ होगा। उन्होंने प्रदेश के युवाओं से तकनीकि शिक्षा के क्षेत्र में जुडऩे का आह्वान करते हुए कहा कि आने वाले समय में इस क्षेत्र में युवाओं को व्यापक विकल्प प्राप्त होंगे। उन्होंने बताया कि सरकार की योजना है कि प्रत्येक जिले में कम से कम एक सरकारी तकनीकि संस्थान खोला जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा युवा इस शिक्षा को प्राप्त कर लाभ उठा सके।  इससे पहले मुकंद लाल नेशनल कॉलेज में आयोजित दीक्षांत समारोह में धनपत सिंह ने बच्चों को डिग्रियां वितरित की। उन्होंने कहा कि दीक्षांत समारोह का दिन किसी भी युवा के जीवन में अति महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इस दिन वह अपनी शिक्षा पूर्ण कर किसी रोजगार की तलाश में जीवन के अन्य चरण में प्रवेश करता है।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए शिक्षण संस्थान के चेयरमैन अशोक कुमार ने मुख्यातिथि का धन्यवाद करते हुए नये डिग्री धारकों को बधाई दी। समारोह में 715 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान करने के अलावा विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय स्तर पर मैरिट लिस्ट में आने वाले पुनीत पसरीचा, दीपिका, गुरकरण कौर, प्रीति साहनी, प्रीति, विदूषी तरेजा, गरिमा रवाल, कमलप्रीत कौर, कृतिका गोयल को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रबंधन समिति के सदस्य डा. केएल जौहर, नंदलाल गर्ग, डा. अनिल अग्रवाल, मनीषा खन्ना मुख्य रूप से उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

टिप्पणी के लिये धन्यवाद।