Friday, June 1, 2012

राजकीय उच्च विद्यालय, तेजली के छात्र ने प्राप्त किये दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 97 प्रतिशत अंक

शहीद परमिन्द्र सिंह राजकीय उच्च विद्यालय, तेजली के छात्र लवकेश कुमार ने हरियाणा बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में 97 प्रतिशत अंक लेकर जिले में टॉपरों में जगह बनाई। इस समाचार के मिलने पर स्कूल में खुशी का माहौल बन गया। छात्र ने हिन्दी में 87, अंग्रेजी में 99, गणित में 99, सामाजिक में 89, विज्ञान में 100 तथा पंजाबी में 93 अंक मिलाकर कुल 485/500 अंक प्राप्त किये।

SPS_GHS_Tejli_Lovekesh_Result_News

विद्यालय के मुख्याध्यापक श्री जगमोहन शर्मा ने छात्र को बधाई देते हुये उसकी मेहनत की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमारा स्टाफ बच्चों के साथ लगन और मेहनत के साथ कार्य करता है तभी बच्चों का परिणाम अच्छा आता है। गणित अध्यापक श्रीश बेंजवाल शर्मा ने कहा कि लवकेश बहुत होनहार छात्र है, वह विद्यालय में हमेशा अध्ययन में जुटा रहता था। उसकी सफलता से और छात्र भी प्रेरित होंगे। हिन्दी अध्यापक उमेश प्रताप वत्स ने कहा कि लवकेश की इस उपलब्धि से पूरे स्टाफ का सिर गर्व से ऊँचा हो गया है। अध्यापक सर्वश्री बृजपाल राणा, बृजभूषण शास्त्री, सतीश कुमार, अशोक कुमार, हरिन्द्र सिंह, जतिन्द्र सिंह, पूनम गुप्ता, पूनम गुलाटी, अंजू शर्मा, हरजीत कौर, सीमा तंवर, शशि बाला, मधु शर्मा आदि ने लवकेश को आशीर्वाद दिया तथा उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर लवकेश के पिता श्री अशोक कुमार ने इस सफलता का श्रेय छात्र के समर्पण तथा अध्यापकों की मेहनत को दिया। उल्लेखनीय है कि लवकेश साधारण आर्थिक स्थिति वाले परिवार से सम्बन्ध रखता है, सीमित संसाधनों के बावजूद उसने यह उपलब्धि हासिल की। छात्र एवं विद्यालय की इस उपलब्धि का समाचार-पत्रों तथा स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर भी उल्लेख हुआ है।

 

पंजाब केसरी

» समाचार वाला पूरा पन्ना

» अलग से समाचार देखें

 

जागरण

» समाचार वाला पूरा पन्ना

» अलग से समाचार देखें

SPS Govt. High School, Tejli student scores 97% in 10th board exam

No comments:

Post a Comment

टिप्पणी के लिये धन्यवाद।