Thursday, April 26, 2012

जीएन खालसा कॉलेज में वार्षिक उत्सव का आयोजन

गुरु नानक खालसा कॉलेज के जन संचार एवं मीडिया प्रोद्योगिकी विभाग द्वारा वार्षिक उत्सव "अनहद " का आयोजन किया गया . 
उत्सव की शुरुवात कार्यक्रम की मुख्य अतिथि  कॉलेज प्राचार्य डॉ. वीरेंदर कौर ने दीप जला कर की . उत्सव की अध्यक्षता कॉलेज के उप प्राचार्य प्रो. अमरजीत सिंह  ने की. उत्सव का विधिवत आरम्भ कॉलेज गान  " देहि शिवा वर मोहे ईह शुभ कर्मन ते कबहू न डरु " से हुआ . मौके पर विभाग अध्यक्ष डॉ. उदय भान सिंह ने मुख्य अतिथि का अनहद उत्सव में पहुँचने पर आभार प्रकट किया और कहा की कॉलेज प्रबंध समिति, प्रशासन और सम्पूर्ण कॉलेज परिवार की ओर से विभाग को पूरा सहयोग मिलता है ताकि कॉलेज के मीडिया विद्यार्थी न केवल सैधांतिक ज्ञान प्राप्त कर सकें बल्कि प्रक्टिकल जानकारी भी प्रभाव पूर्ण ढंग से पा सकें. डॉ. सिंह ने विभाग की उपलब्धिओं की जानकारी देते हुए बताया की तीन - चार सालों के अंदर ही विभाग ने कॉलेज, सामाज और विद्यार्थिओं के प्रति निष्ठा पूर्वक कार्य करते हुए अपनी उपस्थिति को प्रमाणित एवं सार्थक बनाया है. 
इसके साथ साथ विभाग से निकले विद्यार्थी राष्ट्रीय समाचार पत्रों और चैनलों में महतवपूर्ण पदों पर कार्य कर रहे है. इसके साथ साथ बहुत सारे मीडिया विद्यार्थी उच्चतर शिक्षा के लिए देश के अनेक मीडिया शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे हैं. अनहद उत्सव जैसे शानदार आयोजन करने के लिए विभाग के विद्यार्थियों और शिक्षकों को बधाई देते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ. वीरेंदर कौर  ने कहा की मीडिया का काम बहुत ज्यादा मेहनत और ध्यान से  करने वाला होता है इसलिए मीडिया विद्यार्थी इस तरफ गंभीरता से ध्यान दें. इसके साथ साथ अपने जीवन में अनुशासन को खास महत्व दें क्योकि आप कितना भी अच्छा काम कर लें मगर अनुशासित नही हैं तो आप का प्रभाव फीका हो जायेगा. उन्होंने जोर  दे कर कहा  कि आज मीडिया के क्षेत्र में नौकरियों कि भरमार है मगर शर्त ये है कि इस क्षेत्र में आने वाले मीडिया तकनीक, ज्ञान व  समर्पण में निपूर्ण हो , तभी वह इस क्षेत्र में जा कर सफल हो सकतें है.
मौके पर विद्यार्थियों ने मन को छू लेने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. पेपर डांस के विजयेता रामरतन और नेहा रहे जबकि पोस्टर टिकली में ब्रिज मोहन ने बाजी मारी. इसी प्रकार अन्य प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित  किया गया. कार्यक्रम के दौरान बीएऍमसी फ़ाइनल कि मंदीप कौर और ब्रिज मोहन को मिस और मिस्टर का खिताब दिया गया जबकि मोनिका और सुमित को मिस और मिस्टर इव से नवाजा गया. इस अवसर पर सभी ने एक दूजे को स्नेह भरे उपहार दे कर बधाई और भावी जीवन के लिए शुभ कामनाएं दी. इस अवसर पर हितेष भारद्वाज , वंदना धीमान और विभिन्न विभागों के प्रमुख और  राष्ट गान के साथ उत्सव का सामपन हुआ.
 - Dr. Uday Bhan Singh

No comments:

Post a Comment

टिप्पणी के लिये धन्यवाद।