Thursday, April 26, 2012

गणपति ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशंस में वार्षिकोत्सव ‘उत्कर्ष-२०१२’

गणपति ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशंस में पांचवे दो दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘उत्कर्ष-२०१२’ का शुभारंभ मु2य अतिथि माननीय अमेर सिंह ठाकुर, सीनियर प्रिंसीपल इंफोसिस ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। गणपति वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की गई। आज प्रमुख टै1िनकल प्रतियोगिताओं में टै1िनकल पेपर प्रस्तुतिकरण, प्रोजे1ट डेमोंस्ट्रेशंस, डीबेट, सॉ3टवेयर डवैल्पमैंट, ग्रुप डिस्कशन, डिबगिंग सी, ए1सटै6पोर तथा फाईन आर्ट प्रतियोगिताओं में मेंहदी, रंगोली, फेस पेंटींग, टी-शर्ट पेंटींग, पोस्टर मेकिंग, नेल आर्ट, टैटू मेकिंग इत्यादि में विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 
मु2य अतिथि अमेर सिंह ठाकुर ने कहा कि मेहनत की हुई हर क्षेत्र में रंग लाती है तकनिकी क्षेत्र में खोज की अपार संभावनांए हैं। मौजूदा सिस्टम में शिक्षा और उद्योग में भारी खाई है जिसे पाटने के लिये 1वालिटी एजूकेशन की आवश्यकता है। भारत में तैयार किये जा रहे ८० प्रतिशत इंजिनियर उद्योग के लिए उपयु1त नहीं हैं। यह आंकडा चिंताजनक है जिससे तकनीकि शिक्षा से जुडे उद्यमी ही दूर कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करने के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिस भी क्षेत्र में आप जाना चाहते हैं उससे संबंधित संपूर्ण जानकारी आपको अर्जित करनी चाहिए।
गणपति ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशंस के चेयरमैन चतरसिंह कश्यप ने मु2य अतिथि अमेर सिंह ठाकुर व विभिन्न संस्थानों से आए अतिथियों का स्वागत व धन्यवाद किया। उन्होंने विद्यार्थियों से आहवान किया कि उन्हें प्रतियोगिता चाहे राष्ट्रीय स्तर पर हो या अंतराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेना चाहिए ताकि उनमें छिपी हुई प्रतिभा का निखार हो। संस्थान के महासचिव सुभाष गौड ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का पारंपरिक स्वागत किया व संस्थान की मु2य गतिविधियों से उपस्थित जनों को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों को नए-नए विचारों को अपनाने की प्रेरणा मिलती है और विद्यार्थी अपनी कला में निखार ला सकते हैं और दूर-दराज के संस्थान से आए हुए विद्यार्थी इस अवसर का लाभ उठाकर विशेषता प्राप्त कर सकते हैं।
गणपति इंस्टीच्यूट ऑफ टै1नोलॉजी एंड मैनेजमैंट, कंप्यूटर सांईस एंड इंजिनियरिंग की छात्राओं महक व नीतिका ने ग्रुप डॉंस करके सबको थिरकने पर मजबूर कर दिया। श्री गणेश पोलीटै1िनक के इलै1िट्रकल इंजिनियरिंग के विद्यार्थी सज्जल ने सोलो सॉंग व विकास ने सोलो डांस प्रस्तुत किया। संजीव, सन्नी एंड टीम ने भांगडा प्रस्तुतिकरण से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। गणपति इंस्टीच्यूट ऑफ टै1नोलॉजी एंड मैनेजमैंट के डायरे1टर-प्रिंसीपल डा. ए.पी.सिंह ने उपस्थित सभी को गणपति शिक्षण संस्थान की उपल4िधयों के बारे में अवगत करवाया।  वार्षिकोत्सव ‘उत्कर्ष-२०१२’ के कन्वीनर प्रो. जगमोहन ऑबराय ने इस उत्सव को सफलतापूर्वक आयोजन के लिये कॉ-कन्वीनर प्रो.नरेंद्र राणा, प्रो.समीर शर्मा, प्रो.गुरबीर सिंह इत्यादि के सहयोग की सराहना की। उन्होंने बताया कि कल होने वाली प्रतियोगिताओं में टै1िनकल में जरनल 1वीज और कल्चरल में ग्रुप डॉंस, गायन प्रतियोगिता, मिमिकरी, सोलो डॉंस, सोलो गायन, कोरियोग्राफी, स्किट, वन ए1ट प्ले व फैशन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाऐगा। गणपति पोलीटै1िनक प्रिंसीपल प्रो.विकास धवन ने अंत में सभी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर संस्थान की मैनेजमैंट कमेटी के सदस्य नरेंद्र बिन्द्रा, मुनीष बिन्द्रा, नरेंद्र पुरी, विनोद पुरी, बी.बी.शास्त्री, संजय कश्यप, डायरे1टर डवैल्पमैंट प्रो.जगमोहन ऑबराय, डायरे1टर फाईनांस प्रो.सचिन गंभीर, गणपति इंस्टीच्यूट ऑफ एजूकेशन फॉर गल्र्स की प्रिंसीपल डा. उपमा शर्मा, प्रो.अजमेर सिंह, विभागाध्यक्ष प्रो.नरेद्र राणा, प्रो.समीर शर्मा, प्रो. गुरबीर सिंह, रजिस्ट्रार सुरेन्द्र पॉल इत्यादि उपस्थित रहे। 





No comments:

Post a Comment

टिप्पणी के लिये धन्यवाद।