Thursday, April 7, 2011

जय पौलिटेक्निक में वार्षिक उत्‍सव

जय पौलिटेक्निक में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 100 विद्यार्थीयो को बोर्ड परीक्षा में विषिष्ट स्थान प्राप्त करने पर नकद पुरस्कार राषि व ट्राफियो द्वारा सम्मानित किया गया। श्री अजीत मोहन शरण वित्त एवं  तकनीकी विभाग हरियाणा को इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के चैयरमैन डा0 के0 एल0 जौहर (पूर्व उप कुलपति गुरू जम्बेषवर विष्वविद्यालय हिसार) ने की। 
इस अवसर पर संस्था कि प्रबंधन कमेटी के अन्य सदस्य श्री डी0 आर0 जौहर श्री विक्रम जौहर व श्री विवेक जौहर के साथ आस पास के सरकारी व गैरसरकारी स्कुलो के प्राचार्य तथा नजदिकी गांव से सरपंच व पंच भी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती की ज्योति प्रज्जवलित करके किया गया। इसके पश्चात संस्था के वाईस चेयरमैन श्री डी0 आर0 जौहर ने मुख्य अतिथि व विषिष्ट अतिथियो का कार्यक्रम में पधारने पर हार्दिक धन्यवाद किया। मुख्य अतिथि ने अपने भाषण में सम्बोधित करते हुए कहा कि जहां हरियाणा में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में बहुत उन्नति हुई है वहां गुणवत्ता का होना भी अत्‍यंत आवश्‍यक है। 
विद्यार्थीयो में शैक्षणिक विकास के साथ-साथ नेतत्व के गुण आत्मविश्‍वास एंव व्यक्तित्व के विकास का आज के स्पर्धा पुर्वक युग में होना बहुत जरूरी है। इस अवसर पर विद्यार्थीयो द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके आए हुए विष्ष्टि अतिथियो व अन्य लोगो का मन मोह लिया। इस अवसर पर विधालय के विद्यार्थीयो सुनील ई0सी0ई0 तृतीय वर्ष व नेहा छात्रा द्वितीय वर्ष को गत वर्ष बोर्ड परिक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 5100 रू की नकद राषि व ट्राफी प्रदान करके सम्मानित किया गया। 
इसी श्रृंखला में एकता कालडा को 3100 रू राहिल छाबडा को 2100 रू तथा अन्य 94 विद्यार्थीयो को बोर्ड परीक्षा में मैरिट प्राप्त करने पर नकद राषि व ट्राफी प्रदान दे कर सम्मानित किया गया। संस्थान के प्रचार्य श्री अरूण कपिल ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि चाहे बोर्ड परीक्षा हो या कोई सांस्कृतिक गतिविधि या फिर कोई खेल प्रतियोगिता संस्थान के  विद्यार्थीयो का प्रदर्षन हमेषा उत्कृष्ट ही रहा है। संस्थान के जनरल सैक्रट्री श्री विक्रम जौहर ने अपने भाषण में कहा कि इस संस्था के बहुत अधिक सख्या में विद्यार्थी उतर व दक्षिण भारत की कई कम्पनियो में चयनित हो चुके हैं इस के अलावा और कम्पनियों से भी संपर्क साधे जा रहे है ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थी डिप्लोमा पुरा करने पर नौकरी प्राप्त कर सके। कार्यक्रम के समापन पर संस्था के चेयरमैन ने मुख्य अतिथि व आए हुए सभी विशिष्‍ ट अतिथियो का धन्यवाद किया।

1 comment:

टिप्पणी के लिये धन्यवाद।