Friday, December 24, 2010

जनगणना 2011 का दूसरा चरण

जनगणना 2011 के दूसरे चरण में 9 से 28 फरवरी तक प्रगणकों तथा सुपरवाईजरों द्वारा घर-घर जाकर 29 बिन्दूओं पर आंकड़े इक्ठ्ठे किए जाएंगे।
यह जानकारी उपायुक्त एवं जिला जनगणना अधिकारी अशोक सांगवान ने अपने कार्यालय में आयोजित जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक में दी और उन्हें निर्देश दिए कि प्रगणकों एवं सुपरवाईजरों की अंतिम रूप से डयूटी लगाकर उन्हें डयूटी के बारे में तुंरत रूप अवगत करवा दिया जाए ताकि 4 जनवरी 2011 से उन्हें नियमित रूप से जनगणना के कार्यों को पूर्ण रूप से करने व सही ढंग से करने की ट्रेनिंग दी जा सके। जिला उपायुक्त ने बताया कि मास्टर ट्रेनरों व चार्ज अधिकारियों की विशेष जिम्मेवारी बनती है कि जनगणना के कार्यों को सही ढंग से करने के लिए वे प्रगणकों एवं सुपरवाईजरों को हर प्रकार से पूरी तरह ट्रेनिग प्रदान करें। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि जब जनगणना अधिकारी उनके घर जनगणना के आंकडे लेने आए तो उन्हें सही-सही जानकारी दें और यदि परिवार में कोई विकलांग व्यक्ति है तो उसके बारे में सही-सही जानकारी अवश्य जनगणना अधिकारियों को दें।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त गीता भारती, बिलासपुर के उपण्डलाधीश सतबीर सिंह मान, नगराधीश नवीन आहूजा, जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी हजारी लाल वर्मा, चण्डीगढ़ से जनगणना अधिकारी अमृत लाल सहित प्रशासन के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

टिप्पणी के लिये धन्यवाद।